सिनेमा / टीवी

दिवंगत वाजिद खान की पत्नी कमलरुख का आरोप- ससुराल वालों ने धर्म परिवर्तन को किया मजबूर

कोरोना काल में हमने ना जाने कितने कलाकारों को खो दिया. इसमें से एक नाम संगीत की दुनिया की मशहूर जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद का भी रहा. वाजिद खान का लंबी बीमारी के बाद 1 जून, 2020 को निधन हो गया. इसी के बाद से साजिद-वाजिद की मशहूर जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई.

मगर दिवंगत म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान की पत्नी कमलरुख ने खान परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जहां एक तरफ वे अपने पति के निधन की पीड़ा से बाहर निकल नहीं पाई हैं वहीं दूसरी तरफ वाजिद के परिवार द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है. उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में वाजिद के साथ अपनी शादी और उसके बाद के बुरे अनुभव साझा किए हैं। कमलरुख की मानें तो वाजिद के परिवार की ओर से उन पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है.

कमलरुख ने लेटर में अपनी भावनाएंं व्यक्त करते हुए कहा- वाजिद खान की पत्नी हूं. मेरे पति और मैं शादी करने से पहले 10 साल तक अफेयर में थे. मैं पारसी हूं और वे मुस्लिम थे. हमें आप कॉलेज स्वीटहार्ट कह सकते हैं. हमने स्पेशल मैरिज एक्ट (एक ऐसा एक्ट जिसके तहत आप दूसरे धर्म में शादी कर सकते हैं) के तहत शादी की थी.” मैं इस पर अपना अनुभव बताना चाहती हूं कि किस तरह से मुझे इंटरकास्ट मैरिज करने के बाद धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है. ये बेहद शर्मनाक है. और सबकी आंखे खोल देने वाला है.

वाजिद खान की बात करें तो स्वास्थ्य खराब होने के बाद वाजिद खान को 31 मई, 2020 को अस्पताल में एडमिट कराया गया और अगले ही दिन यानी 1 जून, 2020 को वाजिद खान का इंतकाल हो गया. उन्होंने अपने भाई साजिद के साथ ‘दबंग’ (फ्रेंचाइजी), ‘हीरोपंती’, ‘चश्मे बद्दूर’, ‘एक था टाइगर’, ‘पार्टनर’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘तेरे नाम’ और ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ जैसी कई फिल्मों में सुपरहिट संगीत दिया था.