सिनेमा / टीवी

छठ पर्व से पहले भोजपुरी सिंगर खेसारी लाल यादव के दो धमाकेदार गानों के वीडियो हुए वायरल

त्यौहारों का मौसम जोरों पर है और लोग लंबे समय बाद खुशियां मना रहे हैं. धनतेरस, दिवाली और छठ जैसे त्यौहार अब नजदीक हैं और लोग खरीदारी के साथ साथ इनकों खास तरह से मनाने का भी प्लान कर रहे हैं. कोई खास मौका हो और गाना न बजे ऐसा हो नहीं सकता. महापर्व छठ पूजा में गिनती के दिन बच गए हैं. इधर, यू-ट्यूब पर छठ पूजा के नए भोजपुरी गीत रिलीज होने लगे हैं. इसी कड़ी में मशहूर भोजपुरी सिंगर खेसारी लाल यादव के दो नए गाने धमाल मचा रहे हैं. देसी अंदाज में गाए गए खेसारी के छठ गीत को काफी पसंद किया जा रहा है. छठ गीत के बोल हैं ‘छठ घाटे चली…’ इस गाने को खेसारी लाल यादव ने अंतरा सिंह प्रियंका के साथ मिलकर गाया है.

बिहार में छठ पर्व बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. लाखों लोगो की भीड़ उमड़ती है और लोगों का उल्लास चरम पर होता है. इस पर्व के लिए बिहार में महीनों पहले लोग तैयारियां शुरू कर देते हैं. ऐसे में खेसारी ने नया छठ गीत जारी करके लोगों में खुशियों को दोगुना कर दिया है.

इस गाने को खेसारी के लिए कई हिट गाने लिख चुके अखिलेश कश्यप ने लिखा है. वहीं, श्याम सुंदर ने इसमें संगीत दिया है. इस गाने में छठ महापर्व के मशहूर गीत ‘कांच ही बास के बहंगिया’ के भी कुछ शब्द हैं, जो गाने के नए अंदाज को छठ के पारंपरिक गीत से जोड़ते हैं.

एक सप्ताह के अंदर इस गानें को एक करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. देसी अंदाज में गाए गए खेसारी के छठ गीत को काफी पसंद किया जाता है. इसके अलावा खेसारी लाल यादव का ही दूसरा नया छठ गीत भी 2 नवंबर 2020 को रिलीज हो गया है. इस गाने को भी काफी पसंद किया जा रहा है. खेसारी लाल द्वारा गाए गए इस गीत को कृष्णा बेदर्दी ने लिखा है और रमेश कुमार ने इसका संगीत दिया है.