खेल

धोनी की टीम लगातार तीन हार के बाद जीती; प्ले-ऑफ के लिए कोहली का इंतजार बढ़ा

आईपीएल के 13वें सीजन के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की हाफ सेंचुरी की बदौलत चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नै के लिए विजयी सिक्स युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने लगाया। वह 51 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंदों में 3 चौके की मदद से नाबाद 19 रन की पारी खेली।

बेंगलुरु के दोनों ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल कुछ खास नहीं कर सके। फिंच सिर्फ 15 रन ही बना सके और सैम करन की बॉल पर रितुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे। इसके बाद पडिक्कल (22) को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप हुई। डिविलियर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने आउट किया।आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाए और इस बीच चार विकेट गंवाए। कोहली ने 43 गेंदें खेली और 50 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच में छह विकेट पर 145 रन ही बना पाया।

146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नै सुपर किंग्स ने जोरदार शुरुआत की। रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग करने उतरे थे और दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवरों में 46 रन ठोक डाले। अच्छी शुरुआत को गायकवाड़ और अंबाती रायुडू ने खूब भुनाया। इन दोनों ने आक्रामक बैटिंग जारी रखी और टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया। हालांकि 113 रनों के टीम स्कोर पर युवजेंद्र चहल ने अंबाती रायुडू को बोल्ड कर दिया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। गायकवाड़ ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चेन्नै सुपर किंग्स के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। इस जीत के बाद चेन्नै के 12 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं और वह 7वें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, बैंगलोर के हार के बाद भी 14 अंक हैं और वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर बनी हुई है।