ख़बरबिहारराज्य

एचआरयूएफ पुलिस स्मृति दिवस पर “पुलिस फ्रेंड कैम्पेन” की शुरुआत 

“कैम्पेन का थीम है “मुझे देश की पुलिस पर बेहद गर्व है”

पब्लिक के बीच पुलिस की इमेज को मजबूत करने,आम आदमी और पुलिस के बीच अविश्वास, डर और झिझक को दूर करने के लिये वैश्विक स्तर की संस्था ह्युमन राइट्स अम्ब्रेला फाउंडेशन- एचआरयूएफ ने “पुलिस फ्रेंड कैम्पेन” की शुरुआत की है।इस कैम्पेन का थीम होगा “मुझे देश की पुलिस पर बेहद गर्व है”।
एचआरयूएफ का यह कैम्पेन नेशनल लेवल का होगा, जिसकी शुरुआत बिहार से होगी।आज इसका एक्शन प्लान जारी किया जायेगा।

एचआरयूएफ चेयरमैन एवं मशहूर अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कार्यकर्ता विशाल रंजन दफ्तुआर ने कहा कि किसी भी देश के लिए पुलिस फोर्स बेहद जरूरी होती है।अंदरूनी सुरक्षा,जुर्म से बचाने और असामाजिक तत्वों को उनके कर्म की सजा देने के लिए और उस क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का काबिलेतारीफ सहयोग होता है। 21 अक्टूबर को हर साल पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। यह स्मृति दिवस पूरे भारत की पुलिस के लिए मनाया जाता है।21 अक्टूबर के दिन उन दस पुलिस वालों को समर्पित है जो इसी दिन 21 अक्टूबर,1959 में भारत चीन की सीमा पर देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए थे। इस दिन पुलिस में सेवा करने के दौरान शहीद होने वाले कर्मचारियों को याद किया जाता है और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है।
एचआरयूएफ चेयरमैन ने कहा कि चंद पुलिसकर्मियों की गलती के चलते आम आदमी देश की पुलिस फोर्स के प्रति गलत धारणा बना लेता है।आम आदमी और पुलिस के बीच एक सामंजस्य स्थापित करने का एचआरयूएफ का यह एक सकारात्मक पहल है।

Leave a Reply