ख़बरराज्यविविध

पेंटिंग एग्जीबिशन में दिखे जीवन के विभिन्न रंग

नई दिल्ली: विनय मार्ग स्थित सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में देश के चार प्रसिद्ध कलाकारों का आर्ट शो “रंग प्रसंग” का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन प्रसिद्ध पेंटर अमित दत्ता, रेलवे बोर्ड के सदस्य रविंद्र गोयल, रेलवे बोर्ड की सचिव अरुणा नायर, और रेलवे बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी जया वर्मा सिन्हा ने किया।

 

 

 

 

 

 

“रंग प्रसंग” आर्ट शो में भारतीय रेलवे यातायात सेवा के वरिष्ठ अधिकारी मुकुल शरण माथुर, आशिमा मेहरोत्रा, तथा वरिष्ठ अधिवक्ता एम. शारदा की पेंटिंग्स, और भारतीय रेल यातायात सेवा के वरिष्ठ अधिकारी विक्रम सिंह के बोंसाई आर्ट का प्रदर्शन किया गया है। “रंग प्रसंग” 11 अक्टूबर से 8 नवंबर तक लोगों के लिए खुला रहेगा। यहां विभिन्न कलाकारों की पेंटिंग्स को खरीदा भी जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

“रंग प्रसंग” आर्ट शो में आशिमा मेहरोत्रा की पेंटिंग्स—हीलिंग, सुर्ख, जर्द और ब्लू सत्वा—को लोगों ने खूब पसंद किया। समुद्र तट श्रृंखला की पेंटिंग्स भी दर्शकों को आकर्षित करने में सफल रहीं। मुकुल शरण माथुर की पेंटिंग्स में बुर्ज, कुंभ, और कलरफुल स्ट्रीट ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। एम. शारदा की हार्मनी, तरंग, उमंग, स्मोक, और रिफ्लेक्शंस जैसी तस्वीरों में जीवन के विभिन्न रंग दिखे, जिसे लोगों ने सराहा।

 

 

 

 

 

 

विक्रम सिंह के बोंसाई कला ने एग्जीबिशन को एक नया रंग दिया। यह एक नए प्रयोग की तरह भी रहा।

Leave a Reply