ख़बरपटनाबिहारराज्य

ज्ञान भवन में पांच दिवसीय होली मेला का शुभारंभ

पटना  ( 14 मार्च, 2024 ) : बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा आयोजित होली मेला – 2024 का शुभारंभ गुरुवार को ज्ञान भवन में किया गया। इस मेले का उद्घाटन बिहार सरकार की पूर्व मंत्री एवं विधायक लेशी सिंह, पटना की मेयर सीता साहू, बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा, सिडबी के सीजीएम अनुभा प्रसाद, एमएसएमई डीएफओ पटना के निदेशक, नाबार्ड के सीजीएम, बीआइए के अध्यक्ष, रुबन अस्पताल के निदेशक, अटल इंक्यूबसं सेंटर के निदेशक के कर – कमलों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि बिहार सरकार की पूर्व मंत्री एवं विधायक लेशी सिंह ने पटना में राष्ट्रीय स्तर के आयोजन के लिए बिहार महिला उद्योग संघ को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बिहार पहले से बदल रहा है और अब महिलाएं सभी क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उद्यम के क्षेत्र में भी महिलाओं की बड़े स्तर पर सहभागिता देखी जा रही है। इस प्रदर्शनी के आयोजन से बिहार के साथ – साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी। वहीं विशिष्ट अतिथि पटना की मेयर सीता साहू ने कहा कि भारत में तेजी से उभरते बाजार के रूप में पटना की स्थिति को देखते हुए यह होली मेला निःसंदेह व्यापार के जबरदस्त अवसर प्रदान करेगा। अपने संबोधन में बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा ने बताया कि बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा इस मेले का आयोजन विशेष रूप से महिला उद्यमियों के लिए किया गया है ताकि वो इस मंच के माध्यम से अपने द्वारा तैयार किये गए सामानों को बेच सकें। 14 मार्च से  18 मार्च, 2024 तक चलने वाले इस मेले में भारत के कई राज्यों के उद्यमियों ने अपना स्टॉल लगाया है। हजारों अद्वितीय उत्पादों के प्रदर्शन के साथ 200 से अधिक स्टॉल वाले इस मेले का आयोजन एक भव्य प्रदर्शनी माहौल में किया गया है।

इस मेले में सिल्क, हैंडलूम, आभूषण, सत्तू, पापड़, अचार, मिथिला पेंटिंग, टिकुली व सिक्की आर्ट के आइटम्स, थ्री डी प्रिंटेड आइटम्स, होम डेकॉर सहित अन्य उत्पादों के स्टॉल्स लगाए गए हैं। यह मेला सुबह 10 : 30 बजे से रात 8 : 30 बजे तक ग्राहकों के निःशुल्क प्रवेश के साथ खुला रहेगा। इस  मौके पर बिहार महिला उद्योग संघ की उपाध्यक्ष इंदु अग्रवाल, पूर्णिमा रॉय, किरण रंजन, इंदु महासेठ, सुजाता सिंह, अंकिता, मेनका सिन्हा, मिट्ठू दास गुप्ता, साधना, रीना चौधरी, अंकिता, शाम्भवि, अम्बिका आदि मौजूद रहीं।