अंतर्राष्ट्रीय

दक्षिणी लेबनान में इज़रायली हवाई हमले में 1 की मौत, 3 घायल

बेरूत, 08 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) इजराइल ने गुरुवार को दक्षिणी लेबनानी गांव अतारौन में एक घर को निशाना बनाकर हवाई हमला किया, जिसमें एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बुलडोजर, क्रेन और एम्बुलेंस से लैस नागरिक सुरक्षा सदस्य मलबा हटाने और हताहतों को अस्पतालों में ले जाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।
सूत्रों ने कहा कि इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में सात कस्बों और गांवों पर 11 हवाई हमले किए और दक्षिण में 12 कस्बों और गांवों पर 45 गोले दागे, जिससे लगभग 11 घर नष्ट हो गए।
इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने उत्तरी कब्जे वाले फिलिस्तीन में अफदौन बस्ती को मिसाइलों से निशाना बनाया, साथ ही ज़ायोनी सैन्य कमान के एक नए मुख्यालय पर तोपखाने के गोले से बमबारी की।
लेबनान-इज़राइल सीमा पर 08 अक्टूबर, 2023 के बाद से तनाव में वृद्धि देखी गई है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने इज़राइल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़राइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिसके जवाब में इज़राइल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी हमले किए। . तोपखाना दागा गया.
लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 342 लोग मारे गए हैं।
अभय
बात करना