खेल

दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 25 रनों से हराया

बेंगलुरु 03 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद जेस जॉनसन और राधा यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 25 रनों से हरा दिया है।
164 रनों पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 53 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिये थे। एश्ली गार्डनर सार्वधिक 40 रनों की पारी खेली। बेथ मूनी 12 रन, लॉरा वुलफार्ट शून्य, फीबी लिचफील्ड 15 रन, वेदा कृष्णमूर्ति 12 रन, कैथरीन ब्राइस तीन रन, तनुजा कंवर 13 रन और तरन्नुम पाठान नौ रन बनाकर आउट हुई। मेघना सिंह 10 रन और सयाली सतघरे सात रन पर नाबाद रही। गुजरात जायंट्स की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 138 रन ही बना सकी और 25 रन से मुकाबला हार गई।
दिल्ली की ओर से जेस जॉनसन और राधा यादव ने तीन-तीन विकेट लिये। अरुंधति रेड्डी और शिखा पांडे ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये मैच में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।
आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में गुजरात जायंट्स महिला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत ठीक नहीं रही और तीसरे ओवर में शेफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया। शेफाली वर्मा 13 रन बनाकर आउट हुई। सलामी बल्लेबाज मेग लानिंग ने 41 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली। ऐलिस कैप्सी 27 रन, जेमिमाह रॉड्रिग्स सात रन, ऐनाबेल सदरलैंड 20 रन, जेस जॉनसन 11 रन, अरुंधति रेड्डी पांच रन और राधा यादव पांच रन बनाकर आउट हुई। शिखा पांडे 14 रन पर नाबाद रही। मेघना सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही दिल्ली कैपिटल्स को लगातार झटके देते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन स्कोर पर रोक दिया।
गुजरात जायंट्स महिला की ओर से मेघना सिंह ने चार विकेट लिये। एश्ली गार्डनर को दो विकेट मिले। मन्नत कश्यप और तनुजा कंवर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
राम
भारत पोस्ट लाइव