खेल

तीरंदाजी में भारतीय पुरुष और मिश्रित कंपाउंड टीमों ने जीते स्वर्ण पदक

बगदाद 24 फरवरी (वार्ता) प्रथमेश जावकर, प्रियांश और कुशल दलाल वाली भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने शनिवार को एशिया कप 2024 तीरंदाजी चरण -1 विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता।
आज यहां भारतीय तिकड़ी ने स्वर्ण पदक मुकाबले में ईरान की अर्मिन पकजाद, अराश घासेमिपुर और राद्रेजवान बेहनिया की टीम को 232-229 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।
भारत ने क्वार्टरफाइनल में बाई मिलने के बाद पहले सेमीफाइनल में इराक को हराया था। बंगलादेश ने मेजबान टीम को हराकर इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।
जावकर और दलाल रविवार को पुरुष कंपाउंड व्यक्तिगत फाइनल में भी मुकाबला करेंगे। हालाँकि, अदिति स्वामी, प्रिया गुर्जर और परनीत कौर की महिला कंपाउंड टीम को फाइनल में ईरान से 223-229 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
व्यक्तिगत महिला कंपाउंड स्पर्धा में, मौजूदा विश्व चैंपियन अदिति स्वामी ने तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में टीम की साथी प्रिया गुर्जर को हराकर कांस्य पदक जीता।
परनीत कौर रविवार को फाइनल में ईरान की फतेमेह हेममती से मुकाबला करेंगी बाद में दिन में, प्रथमेश जावकर और अदिति स्वामी ने भी मिश्रित टीम कंपाउंड स्पर्धा में ईरान को 159-157 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारत के पास रविवार को रिकर्व तीरंदाजी में सभी स्वर्ण पदक जीतने का मौका है।
मां बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय तीरंदाजी स्पर्धा में वापसी कर रही दीपिका कुमारी अखिल भारतीय महिला रिकर्व फाइनल में टीम की साथी सिमरनजीत कौर से भिड़ेंगी, वहीं ओलंपियन तरूणदीप राय और धीरज बोम्मदेवरा पुरुषों के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।
राम
वार्ता