ख़बरराज्यविविध

जीकेसी उत्तर पश्विमी कला-संस्कृति प्रकोष्ठ ने आयोजित की संगीतमय संध्या

पटना,लखनऊ विश्वस्तरीय कायस्थ संगठन, जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) के स्थापना के तीन स्वर्णिम वर्ष पूरे होने के अवसर पर, उत्तर प्रदेश कला-संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से वर्चुअल संगीतमय संध्या का आयोजन किया गया, जहां कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीत लिया।
संगीतमय कार्यक्रम में सभी कलाकारों ने कायस्थ रत्न मन्ना डे, मुकेश,सोनू निगम,संगीतकार सचिन देव बर्मन,राहुल देव बर्मन,रौशन, राजेश रौशन,चित्रगुप्त, आनंद-मिलिंद के गाये और संगीतबद्ध गीतों पर प्रस्तुति दी।संगीतमय कार्यक्रम का संयोजन जीकेसी उत्तर प्रदेश पश्चिमी कला- संस्कृति प्रकोष्ठ की अध्यक्ष डा. आनंदिता सिन्हा ने किया।
इस अवसर पर जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सभी को,ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के स्वर्णिम तीन वर्ष पूरे होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि तीन वर्षो का जीकेसी का सफर , सभी जीकेसियन के त्याग, उत्साह, समर्थन और समपर्ण से परिपूर्ण रहा है। जीकेसी ने अपने अबतक के सफर में कई मील के पत्थर गढ़े और कामयाबियों का सफर आगे भी अनवरत जारी है। जीकेसी कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के कई उम्दा,बेहतरीन कार्यक्रम तीन वर्षो में आयोजित किये गये हैं। जीकेसी वैश्विक एकता के लिए पूरी तरह से संकल्पित है। जीकेसी ने 100 से अधिक स्थानों पर शंखनाद यात्रा, विश्व कायस्थ सम्मेलन,प्रतिवर्ष महादेवी वर्मा सम्मान, गो-ग्रीन के तहत पौधारोपण, कुटीर उद्योग के तहत खाद्य सामग्री का उत्पादन, सेवा के तहत सामग्रियों का वितरणादि कार्यक्रम नियमित रूप से किया है। जीकेसी पारंपरिक संगठन से इतर है।जीकेसी का मंच विराट है, जहां लोग अपनी प्रतिभा को पेश कर रहे हैं।
इस अवसर पर जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन ने कहा कि जीकेसी ने अपने स्थापना के तीन वर्ष पूरे कर लिये हैं। जीकेसी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित संगठन है। जीकेसी का हर प्रकोष्ठ उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। जीकेसी के हर पदाधिकारी का, सदस्य का अपना विजन है। उनके द्वारा किये गये कार्य सराहनीय हैं।जीकेसी का विस्तार विश्व के दो दर्जन देशों में और देश के अधिकांश राज्यों में हो चुका है। वैश्विक एकता के लिए संगठन पूरी तरह संकल्पित है।आप सभी लोगों को हार्दिक बधाई।
प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कमार, राष्ट्रीय महासचिव शिवानी गौर, डा. आनंदिता सिन्हा, अनुपम लाल, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, विशाल श्रीवास्तव, उत्कर्ष श्रीवास्तव, रवि प्रकाश, देवेन्द्र श्रीवास्तव, स्नेह लता श्रीवास्तव,चंद्रशेखर प्रसाद, प्रशांत श्रीवास्तव, कुलदीप बरतारिया, अमृता सिन्हा, बबली सिन्हा और कुशाग्र श्रीवास्तव शामिल रहे। धन्यवाद ज्ञापन जीकेसी के ग्लोबल संगठन सचिव शुभ्रांशु श्रीवास्तव ने दिया।कार्यक्रम के संचालन में डिजिटल-कम्युनिकेशन सेल के ग्लोबल महासचिव सौरभ श्रीवास्तव, राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव , बिहार आईटीसेल के अध्यक्ष आशुतोष ब्रजेश ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।