ख़बरराज्यविविध

HDFC Bank और CSC के समन्वय से सीएससी एचडीएफ़सी बैंक बीसी के द्वारा बैंकिंग सेवा का विस्तार

आज एचडीएफ़सी बैंक प्रबंध निदेशक शशिधर जगदीशन और सीएससी एसपीवी प्रबंध निदेशक संजय कुमार राकेश ने वीसी के माध्यम से बिहार के कैमुर ,औरंगाबाद, रोहतास,गया में बैंकिंग बीसी का उद्घाटन किया गया ।
वर्तमान में बिहार के 814 बीसी सक्रिय रूप से सक्रिय है । और स्थानीय लोगो को वित्तीय समावेशन की सेवा प्रदान कर रहे है ।
आज के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएससी प्रबंध निदेशक संजय राकेश ने जानकारी दिया कि एचडीएफ़सी बैंक और सीएससी के समन्वय से वित्तीय समावेशन के दिशा में एक क्रांतिकारी कार्य किया जा रहा है ।आज एचडीएफ़सी बीसी के द्वारा पैसा जमा ,निकासी,क्रेडिट कार्ड रजिस्ट्रेशन और कई प्रकार से ऑनलाइन सेवा प्रदान की जा रही है ।

प्रबंध निदेशक संजय राकेश ने डिजिटल व्यवहार के महत्व पर जोर देते हुए सुझाव दिया कि बैंक को बीसी केंद्रों पर डिजिटल उत्पादों और सेवाओं की एक विविध श्रृंखला शुरू करने पर विचार करना चाहिए। इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य ग्राहकों को सीधे व्यापक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करना है। इसके अतिरिक्त, श्री राकेश ने स्थानीय ग्राहक आधार को प्रासंगिक वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके एचडीएफसी बैंक और सीएससी साझेदारी के माध्यम से अपनी राजस्व क्षमता को अधिकतम करने के लिए सलाह भी दिया ।

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक ग्रुप हेड (रिटेल) ने बताया कि एचडीएफसी बैंक के बीसी गांव के लोगो को बैंकिंग सेवा प्रदान कर रहे है और भविष्य में बैंकिंग सेवा के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है। और ग्रामीण इलाकों में काफी सराहनीय कार्य कर रहे है और ग्राहक सेवा केंद्र एवं बीसी के द्वारा अपनी पहचान उपस्थित कर ग्रामीण जनता को लाभान्वित कर रहे है।
उद्घाटन कार्यक्रम में सीएससी स्टेट हेड संतोष तिवारी और एचडीएफसी ज़ोनल हेड मयूख़ गोस्वामी , एचडीएफसी बैंकिंग बीसी स्टेट हेड अमित झा की भी गरिमायुक्त उपस्थिति रही ।