ख़बरबिहारमुजफ्फ़रपुरराज्य

मुजफ्फरपुर के स्लम एरिया में 100 बच्चों के बीच दीदीजी फाउंडेशन ने पाठ्य सामग्री वितरित की

मुजफ्फरपुर, सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन की मुजफ्फरपुर टीम ने पुरानी गुदरी अम्बेडकर नगर के स्लम एरिया में 100 बच्चों के बीच कॉपी, स्लेट पेंसिल, रबर, कटर ,का वितरण किया गया। कार्यक्रम के संचालन में दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका और समाजसेवी डॉ नम्रता आनंद,दीदीजी फाउंडेशन मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष दिव्यांश मेहरोत्रा और एक प्रयास मंच के संस्थापक संजय रजक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

इस अवसर पर डॉ नम्रता आनंद ने कहा कि शिक्षा पर सभी का अधिकार है। ऐसे बच्चे जो गरीबी के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे बच्चों को चिह्नित कर दीदीजी फाउंडेशन शिक्षा दिलाने में मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है।शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है, जहां शिक्षित व्यक्ति होते हैं वही सभ्य समाज होता है। समाज के विकास में शिक्षा की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।शिक्षा वह मज़बूत ताकत है जिससे हम समाज को सकारात्मक बदलाव की ओर ले जा सकते है।शिक्षा के माध्यम से ही हम अपने सपने पूरे कर सकते हैं। जीवन को नयी दशा और दिशा दे सकते हैं। बिना शिक्षा के हम कुछ भी मुकाम हासिल नहीं कर सकते।

दिव्यांश मेहरोत्रा ने कहा, शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है, जहां शिक्षित व्यक्ति होते हैं वही सभ्य समाज होता है। समाज के विकास में शिक्षा की भूमिका अति महत्वपूर्ण है। शिक्षा वह मज़बूत ताकत है जिससे हम समाज को सकारात्मक बदलाव की ओर ले जा सकते है।इस अवसर पर डॉ नम्रता आनंद ने दिव्यांश मेहरोत्रा ,संजय रजक,गुड्डु राम को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।