ख़बरपटनाबिहारराज्य

तेजस्वी करेंगे रविदास जयंती समारोह का उदघाटन

पटना। रविदास चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने बताया कि 19 फरवरी को आयोजित होने वाली संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की 646 वी जयंती की तैयारी पूरी कर ली गई है।

इस कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव होंगे तथा इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के कई मंत्री, विधायक, पंचायत प्रतिनिधि सहित राज्य के रविदास चेतना मंच के पदाधिकारी गण शामिल होंगे। उक्त बातें बिहार सरकार के पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने राज्य के विभिन्न जिलों में रविदास समाज के लोगों के बीच जाकर लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण देने के बाद पटना पहुंचने पर कही।

उन्होंने बताया कि बिहार के रविदास समाज के लोगों में इस कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह है। रविदास समाज के लोग समर्पण भाव से बैंड बाजे के साथ पटना पहुंचेंगे और इस कार्यक्रम मे शामिल होकर कार्यक्रम को भव्य बनाएंगे। पटना में जगह जगह पर इसके लिए तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं तथा स्वागत के लिए पटना शहर में बैनर पोस्टर लगाया गया है। कार्यक्रम के माध्यम से संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के विचारों को जन.जन तक पहुंचाया जाएगा।

श्वेता