ख़बरपटनाबिहारराज्य

कल होगी राजद विधायक दल की बैठक

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कल यानी 31 मई को विधायक दल की बैठक बुलायी है। इन दिनों सियासी सरगर्मी के बढऩे के बाद पक्ष तथा विपक्ष दोनों में हलचल तेज हो गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर विधायक दल की बैठक होगी।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, ललित यादव, भाई वीरेन्द्र, डा मुकेश रौशन समेत तमाम विधायकों को शामिल होने को कहा गया है। राजद विधायक दल के बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव करेंगे। राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक शाम 6 बजे से शुरु होगी।

इस बैठक में 10 जून  को होने वाले राज्यसभा चुनाव तथा उसके बाद होने वाले विधान परिषद चुनाव के मुद्दे पर अहम चर्चा हो सकती है। इस बैठक में एक जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जातीय जनगणना पर बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक से जुड़े विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। सूत्र यह भी बताते हैं कि बिहार में इन दिनों सत्ता परिवर्तन, राज्यसभा चुनाव, विधान परिषद चुनाव, राष्ट्रपति चुनाव सहित कई मुद्दों पर चर्चा गर्म है।

हाल ही में नीतीश कुमार और लालू परिवार के बीच भी इफ्तार पर हुई मुलाकत को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में राजद विधायक दल की बैठक के कई अटकलों पर विराम और कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की दिशा में अहम होने की संभावना है।