ख़बरबिहारमुजफ्फ़रपुरराज्य

पवन एक्सप्रेस से पार्सलयान द्वारा मुंबई के लिए हुई लोडिंग

पटना।  पूर्व मध्य रेल द्वारा मुजफ्फरपुर की शाही लीची को मुंबई भेजने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। व्यापारियों एवं किसानों की सुविधा के लिए 11062 पवन एक्सप्रेस में एक वीपीयू पार्सनयान जिसकी क्षमता 24 टन है, आज से लगायी जा रही है। पहले दिन 11062 पवन एक्सप्रेस से पार्सल यान द्वारा शाही लीची मुंबई भेजा गया। मुजफ्फरपुर जंक्शन से प्रत्येक वर्ष ट्रेन के माध्यम से मुंबई महानगर सहित देश के अन्य भागों में लीची भेजी जाती रही है।
इस साल भी रेलवे द्वारा लीची भेजने को इच्छुक व्यापारियों एवं किसानों की सुविधा हेतु विशेष प्रबंध किए गए हैं। लीची की ढुलाई के लिए 11062 पवन एक्सप्रेस में मुजफ्फरपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए आज से पार्सल यान लगाया जा रहा है। गाड़ी के रियर एस.एल.आर. को भी मुजफ्फरपुर जं. से लीची ढुलाई के लिए उपलब्ध कराया गया है।
बुकिंग के लिए मुजफ्फरपुर पार्सल कार्यालय 24 घंटे खुल रहे हैं ताकि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो । मांग बढ़ने पर आवश्यकतानुसार अन्य ट्रेनों में भी पार्सल यान लगाया जा सकता है । इसके पूर्व भी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के एसएलआर/ब्रेकभान द्वारा विभिन्न स्टेशनों के लिए लीची भेजी जा रही है ।