विविधसम्पादकीय

कायस्थ समाज को संगठित करते हुए मजबूत करने की जरूरत :नीलेश रंजन

पटना, 07 दिसंबर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष नीलेश रंजन ने कहा कि कायस्थ समाज के पुरोधाओं ने देश के सामाजिक, राजनैतिक उत्थान के साथ, आजादी की लड़ाई में अपनी अहम भूमिका अदा की है, लेकिन आज कायस्थ समाज हाशिये पर चल गया है जिसे संगठित करते हुए मजबूत करने की जरूरत है।

नीलेश रंजन ने कहा कि देश एवं विदेश में फैले भारी संख्या में कायस्थों को एकजुट कर सामाजिक, शैक्षणिक और राजनीतिक क्षेत्र में एक बार फिर शिखर पर पहुंचने की जोरदार पहल की गई है। इसी क्रम में आगामी 19 दिसंबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में विश्व कायस्थ महासम्मेलन का आयोजन कर अपनी चट्टानी एकता के साथ-साथ मजबूती का प्रदर्शन किया जाएगा।

रंजन ने कहा कि जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद एवं प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन जी के नेतृत्व में विश्व कायस्थ महासम्मेलन में देश-विदेश के हजारों-हजार कायस्थ परिवार शामिल होकर अपनी चट्टानी एकता प्रदर्शित करेंगे।

यह महासम्मेलन हम लोगों के लिये उम्मीदों का कारवां है। 19 दिसम्बर का दिन हम सभी कायस्थ परिवार के लिए मील का पत्थर साबित होगा। हमे अपनी उपस्थिति से ये हुंकार भरनी है“हमको मिटा सकें ये जमाने मे दम नहींहमसे है जमाना जमाने से हम नहीं! कायस्थ अल्फाजो के सार में जिन्दा रहेंगे,गजलो के बाज़ार में जिन्दा रहेगेकिनारों की चाहत किसे है जालिम ,कायस्थ बीच मझदार में भी जिन्दा रहेगे, ऐ जमाने के लोगों तू जैसे भी आजमा ले हमे,हम फिर भी हर किरदार में जिन्दा रहेगे, हौसलों में होश अगर बाकी रहे तो , हम वक्त की रफ्तार में जिन्दा रहेगे!हमें कायस्थ एकता की चट्टानी उपस्थिति से ये सभी को बताना है कि कायस्थ आज भी पिछलग्गु नहीं है। तो आइए हम संकल्प ले इस आर-पार की लड़ाई में सभी लोग 19 दिसम्बर को तालकटोरा स्टेडियम से अपनी उपस्थिति का डंका बजाते हुए ये एलान करें कि कायस्थों की उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।