स्वास्थ और लाइफ स्टाइल

*चेहरे पर चमक लाने के लिए करें उबले आलू का प्रयोग, मिलेंगे जबरदस्त फायदे*

चेहरे पर आलू का प्रयोग तो कई सारी लड़कियां करती हैं लेकिन उबले हुए आलू का इस्तेमाल करने से जो निखार आता है उसका कोई तोड़ नहीं होता है। उबले हुए आलू का फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है और चूंकि यह फेस पैक प्राकृतिक है इसलिए इसके कोई नुकसान भी नहीं है इसलिए सप्ताह में दो से तीन बार इसका उपयोग आसानी से किया जा सकता है। अगली स्लाइड्स से जानिए फेस पैक को बनाने और लगाने का तरीका।

सामग्री-
उबले हुए आलू का फेस पैक बनाने के लिए आलू के साथ नींबू, दही और शहद भी लें। आलू के साथ ही नींबू, दही और शहद के प्रयोग से चेहरे को बहुत से लाभ मिलते हैं।

विधि-
फेस पैक को बनाना बेहद आसान है। सबसे पहले एक उबले हुआ आलू लें। हाथोंं से उसे पूरा मसल दें। अब इसमें आधा नींबू डालें, 2 चम्मच दही और एक चम्मच शहद भी ऊपर से डालकर इसे अच्छे से मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और अच्छे कपड़े से साफ कर लें।

फेस पैक के लाभ-
इस फेस पैक को लगाने से त्वचा का रंग साफ होता है, साथ ही यदि धूप से त्वचा टैन हो चुकी है तो यह उसे सुधारने में भी कारगर है। पिंपल्स और दाग को मिटाने के लिए भी इस पैक का इस्तमाल करें। चेहरे पर यदि झुर्रियां पड़ रही हैं तो इस पैक को लगाने से चेहरे की त्वचा में कसाव भी आने लगता है।