अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह पर हमला, आठ हमलावर ढेर

इस्लामाबाद, 20 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) पाकिस्तान में सुरक्षा बलों ने बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत में ग्वादर बंदरगाह प्राधिकरण परिसर पर हमले को नाकाम कर दिया और आठ हमलावरों को मार गिराया।
एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, हमलावर प्रतिबंधित संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) से जुड़े थे। बंदरगाह परिसर में घुसने की कोशिश के दौरान उनकी मौत हो गई.
इस बीच, मकरान डिवीजन के कमिश्नर सईद अहमद उमरानी ने हमले की पुष्टि की और कहा कि हमलावर ग्वादर बंदरगाह परिसर में घुस गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की एक बड़ी टुकड़ी ने हमले का जवाब दिया और हमलावरों के परिसर में घुसने के प्रयास को विफल कर दिया। जब ऑपरेशन चल रहा था तो स्थानीय पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी.
इससे पहले मीडिया में खबरें आई थीं कि इलाके में भारी गोलीबारी हो रही है और कई धमाकों की आवाज सुनी गई है.
गौरतलब है कि जनवरी में सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान के माच और कोलपुर इलाकों में आतंकी हमलों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया था, जिसमें 10 से ज्यादा बीएलए हमलावर मारे गए थे. सेना की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया था कि आत्मघाती हमलावरों सहित कई आतंकवादियों ने बलूचिस्तान में माच और कोलपुर परिसरों पर हमला किया था।
 ,  
भारत पोस्ट लाइव/सिन्हुआ

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।