अंतर्राष्ट्रीय

रूस के राष्ट्रपति चुनाव में पुतिन ने रिकॉर्ड जीत हासिल की

मॉस्को, 18 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) रूस के नये राष्ट्रपति के लिए तीन दिनों तक चले चुनाव में व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की और इसके साथ ही रूस की सत्ता पर उनकी पकड़ और मजबूत हो गयी।
चुनाव अधिकारियों ने कहा कि श्री पुतिन को चुनाव में 87.8 प्रतिशत वोट मिले। इस बार देशभर में मतदान प्रतिशत 74.22 फीसदी रहा, जो कि 2018 के मतदान प्रतिशत स्तर 67.5 फीसदी से काफी ज्यादा है.
आंशिक परिणामों के अनुसार, कम्युनिस्ट उम्मीदवार निकोलाई खारितोनोव चार प्रतिशत से कम वोट के साथ दूसरे स्थान पर आए, नवोदित व्लादिस्लाव दावानकोव तीसरे स्थान पर आए, और अति-राष्ट्रवादी लियोनिद स्लटस्की चौथे स्थान पर आए।
इस प्रचंड जीत के बाद राजधानी मॉस्को में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए श्री पुतिन ने कहा, “वह यूक्रेन में रूस के विशेष सैन्य अभियान और रूसी सेना को मजबूत करने से संबंधित कार्यों को हल करने को प्राथमिकता देंगे।” हमारे आगे बहुत काम है लेकिन जब हम एकजुट हो जाते हैं – चाहे कोई भी हमें डराना चाहता हो, जो हमें दबाना चाहता हो – इतिहास में कोई भी कभी सफल नहीं हुआ है, वे अब भी सफल नहीं हुए हैं और वे भविष्य में भी कभी सफल नहीं होंगे। “
सोनिया, यामिनी
बात करना