राष्ट्रीय

कांग्रेस सांसद परणीत कौर भाजपा में हुईं शामिल

नयी दिल्ली 14 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस से सांसद परणीत कौर आज यहां भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गयीं।
भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में भाजपा के महासचिव अरुण सिंह, तरुण चुघ, विनोद तावड़े, भाजपा में पंजाब के प्रभारी विजय रूपाणी, पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी मौजूद थे।
श्री तावड़े ने अपने संबोधन में कहा कि श्रीमती परणीत कौर जैसे सांसद एवं मंत्री के रूप में काम करके अपनी योग्यता एवं क्षमता को सिद्ध किया है। पंजाब में आम आदमी के मन में भाजपा के प्रति बढ़ती लोकप्रियता के बीच श्रीमती कौर के आगमन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सेवा का मिशन और मजबूत होगा।
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी श्रीमती कौर ने कहा कि वह आज भाजपा में शामिल हो रहीं हैं। पिछले 25 साल से लोकसभा विधानसभा में देश के लिए पंजाब के लिए काम किया हे। आज वो समय आ गया है कि जो हमारे देश को दुनिया में ऊंचा उठा सके और हमारे बच्चों के भविष्य को उज्जवल बना सके, ऐसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री श्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करतीं हैं और उनके नेतृत्व में देश एवं पंजाब की तरक्की के लिए काम करेंगीं।
श्रीमती कौर चार बार से पटियाला लोकसभा सीट से सांसद हैं। वह 1999 में सबसे पहले पटियाला से लोकसभा चुनाव जीती थीं और इसके बाद 2004, 2009 और 2019 में इसी सीट से चुनाव जीता। वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार में 2009 से 2012 तक विदेश राज्य मंत्री भी रही हैं। इसके अलावा वह 2014 से 2017 तक पटियाला से विधायक भी रही हैं। वह 2019 में पुन: पटियाला से विजयीं हुईं है। पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने श्रीमती कौर को गत वर्ष फरवरी को निलंबित कर दिया था।
सचिन
भारत पोस्ट लाइव