खेल

एलिस पेरी के ऑलराउंड प्रदर्शन से बेंगलुरु ने मुंबई को सात विकेट से हराया

नयी दिल्ली 12 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) एलिस पेरी के 15 रनों पर छह विकेट और उसके बाद नाबाद 40 रनों की पारी के दम पर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने आज विमेंस प्रीमियर लीग के 19वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया है।
114 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 25 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिये। कप्तान स्मृति मंधाना 11 रन और सोफी मोलिन्यू नौ रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद सातवें ओवर में इस्माइल ने सोफी डिवाइन को चार रन पर बोल्ड आउट कर दिया। 39 के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद एलिस पेरी और ऋचा घोष के साथ पारी को संभाला। एलिस पेरी 38 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाये। वहीं ऋचा घोष ने 28 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली। रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने 15 ओवर में तीन विकेट पर 115 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।
मुंबई इंडियंस की ओर से शबनिम इस्माइल, हेली मैथ्यूज और नेट साइवर ब्रंट ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले आज यहां टॉस जीतकर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु महिला ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। एलिस पेरी ने कप्तान स्मृति मंधाना के फैसले को सही साबित किया। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस महिला की शुरुआत ठीक रही और सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज तथा संजीवन सजना ने पहले विकेट के लिये 43 रन जोड़े। छठें ओवर में डिवाइन ने हेली मैथ्यूज 26 रन को पेरी के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को पहला झटका दिया। इसके बाद नौंवे ओवर में पेरी ने संजीवन सजना 30 रन को बोल्ड आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसी ओवर में पेरी ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को शून्य पर बोल्ड कर दिया। हुमैरा काजी 19 रन बनाकर आउट हुई। सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। मुम्बई इंडियंस की पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।
रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से एलिस पेरी ने छह विकेट लिये। सोफी मोलिन्यू, सोफी डिवाइन, सोभना आशा और श्रेयंका पाटिल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
राम
भारत पोस्ट लाइव