खेल

गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को 19 रनों से हराया

नयी दिल्ली 06 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) कप्तान बेथ मूनी के 51 गेंदों में नाबाद 85 रन और लॉरा वुलफार्ट की 76 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात जायंट्स ने आज विमेंस प्रीमियर लीग के 13वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को 19 रनों से हरा दिया है।
200 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर में कप्तान स्मृति मंधाना 24 रन का विकेट गंवा दिया। उसके बाद एस मेघना चार बनाकर रनआउट हो गई। एलिस पेरी 24 रन, सोफी डिवाइन 23 रन, ऋचा घोष 30 रन, सोफी मोलिन्यू तीन रन बनाकर आउट हुई। जॉर्जिया वेयरहम ने टीम के लिए सर्वाधिक 48 रन बनाये। एकता बिष्ट भी 12 रन बनाकर आउट हुई। सिमरन दिल बहादुर एक रन पर नाबाद रही। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 180 रन ही बना सकी और 19 रन से मुकाबला हार गई।
इस मुकाबले में दोनों टीमों की तीन-तीन बल्लेबाज रन आउट हई।
गुजरात जायंट्स की ओर से एश्ली गार्डनर ने दो विकेट लिये। कैथरीन ब्राइस और तनुजा कंवर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। तीन बल्लेबाज रन आउट हुई।
इससे पहले गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया था।
बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स महिला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लॉरा वुलफार्ट और बेथ मूनी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये रिकार्ड 140 रनों की साझेदारी की। 13वें ओवर मेें लॉरा वुलफार्ट 76 रनों पर रनआउट हुई। उन्होंने 45 गेंदों में 13 चौंकों की मदद से 76 रन बनाये। फीबी लिचफील्ड 18 रन पर रनआउट हुई। इसके बाद एश्ली गार्डनर शून्य, दयालन हेमलता एक रन, वेदा कृष्णमूर्ति एक रन, बनाकर आउट हुई। कप्तान बेथ मूनी की 51 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 85 रन बनाये। गुजरात जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया।
रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से सोफी मोलिन्यू और जॉर्जिया वेयरहम को एक-एक विकेट मिला। शेष तीन बल्लेबाज चुस्त क्षेत्ररक्षण का शिकार हुये।
राम
भारत पोस्ट लाइव