राष्ट्रीय

चांद-मंगल पर जाने वाला देश पेपर लीक की बीमारी से नहीं निपट पा रहा: राहुल-प्रियंका

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में पुलिस तथा आरओ परीक्षाओं के पेपर लीक होने की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह आश्चर्य की बात है कि चांद और मंगल पर जाने वाले हमारे देश में फूल प्रूफ प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन नहीं हो पा रहा है।
श्री गांधी ने कहा, “लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर युवा सड़कों पर हैं और वहां से मात्र 100 किमी दूर वाराणसी में प्रधानमंत्री युवाओं के नाम पर युवाओं को ही बरगला रहे हैं। ठेठ बनारसी अंदाज में कहें तो मोदी जी ‘नानी को ननिहाल का हाल सुना रहे हैं’।”
श्रीमती वाड्रा ने कहा “बस एक बार सोच कर देखिए-50 लाख से अधिक युवाओं ने फॉर्म भरा। ये प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा थी। 400 रुपए का एक फॉर्म था। 48 लाख एडमिट कॉर्ड जारी हुए और परीक्षा के पहले पेपर लीक हो गया। क्या बीत रही होगी बच्चों पर। उनके परिवारों पर। ऐसा ही आरओ -परीक्षा में हुआ। पेपर लीक हो गया। यूपी के एक एक गाँव में यह चर्चा हो रही है। सरकार सो रही है। लड़के-लड़कियाँ इलाहाबाद, मेरठ से लखनऊ तक चीख- पुकार-प्रदर्शन कर रहे हैं और आरई-परीक्षा की माँग कर रहे हैं। सरकार उन्हें अपमानित कर लाठियों से पिटवा रही है। कौन कराता है पेपर लीक। कैसे होता है ये पेपर लीक।”
उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक की घटनाओं पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा “चाँद मंगल पर जाने वाला हमारा देश एक फुलप्रूफ परीक्षा नहीं करा सकता। जहां एक युवा की मेहनत चोरी न हो, उसके भविष्य पर डाका न पड़े।”
अभिनव, यामिनी
वार्ता