अंतर्राष्ट्रीय

वेस्ट बैंक में दो फ़िलिस्तीनी मारे गए, एक इज़रायली सैनिक घायल हो गया

रामल्ला, 19 फरवरी (वार्ता) वेस्ट बैंक में एक शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले के दौरान गोलीबारी में दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और एक इजरायली सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया।
फिलिस्तीनी और इजरायली अधिकारियों ने यह जानकारी दी. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की पहचान 19 वर्षीय नबील आमेर और 36 वर्षीय मोहम्मद अल-अवाफी ​​के रूप में की है, जिन्हें तुल्कर्म शिविर में इजरायली सैनिकों ने गोली मार दी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इजराइल ने अल-अवाफी ​​के शव को जब्त कर लिया है.
फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इज़रायली सेना ने शिविर में प्रवेश किया और उसे घेर लिया, जिससे स्थानीय युवाओं के साथ झड़पें हुईं।
इज़रायली सार्वजनिक रेडियो ने कहा कि सेना, पुलिस और शिन बेट सुरक्षा सेवाओं द्वारा किए गए हमले में एक वरिष्ठ आतंकवादी और हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी, साथ ही तीन अन्य संदिग्धों को तुल्कर्म में निशाना बनाया गया।
रेडियो के अनुसार, पुलिस ने शिन बेट की खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए अल-अवफी को मार गिराया, जिसके बारे में इजरायली पक्ष ने कहा था कि वह तुल्कर्म में एक वांछित व्यक्ति था और इजरायली बलों और बसने वालों पर गोलीबारी के हमलों में शामिल था। इज़रायली रेडियो ने कहा कि उस पर तुल्कर्म निवासियों की हत्या का भी संदेह है।
रेडियो ने कहा कि अल-अवाफ़ी सैनिकों के साथ गोलीबारी के बाद मारा गया और उसके पास से हथियार बरामद किए गए। इसमें कहा गया कि एक अन्य बंदूकधारी भी मारा गया और तीसरा घायल हो गया।
इज़रायली रेडियो के अनुसार, गोलीबारी में एक इज़रायली सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।
संतुष्टि
बात करना