ख़बर

कश्मीर में भारी वर्षा, हिमपात के आसार

श्रीनगर, 17 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और हिमपात के आसार हैं।
मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में आज रात से 21 फरवरी तक बारिश होते रहने की संभावना है।
श्रीनगर स्थित मौसम विभाग के निदेशक मुख्तार अहमद ने कहा कि 17 फरवरी को अपराह्न तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। वहीं आज देर रात तक ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि उत्तर, उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिण कश्मीर के ऊपरी इलाकों में विभिन्न स्थानों पर रविवार को भारी बर्फबारी होने के आसार हैं। वहीं 19-20 फरवरी तक कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा, गांदरबल, बडगाम और अन्य जिलों के मैदानी और ऊपरी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और भारी बर्फबारी होने की संभावना है। बारिश होने के कारण ऊपरी इलाकों और सिंथन दर्रे, मुगल रोड, साधना, राजदान दर्रे तथा ज़ोजिला जैसे महत्वपूर्ण दर्रों की सड़कें अस्थायी रूप से बंद हो सकती हैं।
कश्मीर के संभागीय आयुक्त ने सभी उपायुक्तों को यहां अलग-अलग हिस्सों में होने वाली भारी बारिश और हिमपात की स्थिति से निपटने के लिये सभी तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस बीच, अधिकांश स्थानों पर रात का तापमान बढ़ गया और श्रीनगर में आज रात का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान क्रमश: 0.7 और शून्य से कम 1.2 दर्ज किया गया।
श्रद्धा, संतोष
वार्ता