ख़बर

2021 में सबसे पहले Citroen की भारतीय बाजार में लांचिंग देखेंगे

नई दिल्ली: इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि दुनिया भर की वाहन निर्माता कंपनियां भारतीय कार बाजार में एंट्री करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। इसी क्रम में हम साल 2021 में सबसे पहले Citroen की भारतीय बाजार में लांचिंग देखेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी नई कार C5 Aircross SUV को 2021 के शुरुआत में लाॅन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि कंपनी ना सिर्फ एसयूवी बल्कि भारत के लिए नई एमपीवी Berlingo पर भी काम कर रही है। जिसे हाल ही में दिल्ली की सडकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

खबरों के मुताबिक Citroen कंपनी की कार Berlingo को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ये एक MPV (Multi purpose Vehicle) है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया हो। खास बात ये है कि टेस्टिंग के दौरान गाड़ी पर कोई कवर नहीं था। सामने आई तस्वीरों में यह कार पहली झलक में रेनॉ कंपनी की लॉजी (Lodgy) की याद दिला रही है।

लॉजी की तरह ही यह कार भी ब्रेड-बॉक्स डिजाइन में नजर आ रही है। हालांकि, ये कार वैन-स्टाइल में स्लाइडिंग साइड डोर के साथ आती है, बता दें, ग्लोबली यह कार दो साइज 4,400 मिमी लंबा स्टैंडर्ड एडिशन और 4,750 मिमी लंबा बर्लिंगो एक्सएल में आती है, जो थ्री-रॉ सिटिंग अरेंजमेंट के साथ है। तस्वीरों में टेस्टिंग के लिए देखे जाने वाला मॉडल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस था। हालांकि, विश्व स्तर पर Citroen Berlingo को 1.2-लीटर और 1.5लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाता है।

भारत में कंपनी इस कार को 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाॅन्च कर सकती है। वहीं 1.2.लीटर स्टैंडर्ड वेरिएंट को पावर दे सकता है। लांचिंग के बाद यह कार भारतीय मार्केट में मौजूद Maruti XL6 और Mahindra Marozzo को टक्कर देगी।